3 को फिर होगा पुलिस आरक्षक भर्ती का फिजिकल टेस्ट, दो की मौत के बाद लगी थी रोक

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
3 को फिर होगा पुलिस आरक्षक भर्ती का फिजिकल टेस्ट, दो की मौत के बाद लगी थी रोक

Jabalpur:चिलचिलाती धूप में हुई दौड़ के दौरान दो अभ्यर्थियों की अचानक मौत के बाद टाली गई पुलिस आरक्षक भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा 3 जून से फिर होने जा रही है। दरअसल दो आवेदकों की मौत और कई की हालत बिगड़ने के बाद इस फिजिकल टेस्ट पर 2 जून तक के लिए रोक लगाई गई थी। जबलपुर स्थित 6वीं बटालियन के परेड ग्राउण्ड में यह टेस्ट फिर शुरू हो जाएगा। इस दौरान अभ्यर्थियों को 800 मीटर दौड़ समेत अन्य विधाओं में दी गई कसौटी पर खरा उतरना होगा। 





आश्रय स्थल और चिकित्सकीय परामर्श के रहेंगे इंतजाम



बटालियन के कमांडेंट आईपीएस रूडोल्फ अल्वारेस के मुताबिक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा के निर्देशानुसार अभ्यर्थियों और उनके साथ पहुंचने वाले परिजनों के लिए सामुदायिक भवन में रहने का इंतजाम रहेगा। दूरदराज के जिलों से आने वाले अभ्यर्थियों को एक दिन पहले से ही बटालियन में प्रवेश दे दिया जाएगा। वहीं आश्रय स्थल में उनके रहने के बेहतर इंतजाम के साथ-साथ टेस्ट के दौरान चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ की भी तैनाती की जाएगी। दरअसल बीते मई माह में आयोजित इस फिजिकल टेस्ट में कई आवेदकों की हालत चिंताजनक हो गई थी। और तो और सिवनी और बालाघाट के रहने वाले दो अभ्यर्थियों की मौत ने भी ऐसे मौसम में टेस्ट लिए जाने पर सवालिया निशान लगा दिए थे। जिसके बाद 2 जून तक के लिए टेस्ट लेने पर रोक लगाई गई थी।



police constable recruitment चिकित्सकीय परामर्श के रहेंगे इंतजाम 800 मीटर दौड़ दो अभ्यर्थियों की मौत 6वीं बटालियन शारीरिक दक्षता परीक्षा पुलिस आरक्षक भर्ती there was a ban after the death of two physical test of police constable recruitment फिजिकल टेस्ट